Spread the love

पैसा कमाने के गलत तरीके कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका जिससे दूर रहें।
दोस्तों कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका के चक्कर में पैसा कमाने के गलत तरीके को अपना लेते है, पैसा कमाने का सरल उपाय लोगो को एक दिन बड़ी मुसबत में डाल देता है। लोग घर की जमा पूजी भी गवां बैठते है।

आपने एक कहावत तो सुनी होगी, गंदा है पर धंधा है।

इसी प्रकार से गलत तरीके से पैसे कैसे कमाए इसको लेकर भी लोगों में जानने की उत्सुकता बनी रहती है। आजकल तो हर कोई कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका ढूंढता रहता है या पैसे कमाने के सरल उपाय?

तो आज हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे लोग गलत तरीके से पैसे कमा रहे हैं, आप इन तरीकों से दूर रहें। क्योंकि ज्यादातर लोग कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में कानून के शिकंजे में फंस जाते हैं और उनका पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है।

इसमें से कुछ तो ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में स्वयं ही ठगी का शिकार हो जाते हैं और अपने घर की भी पूजी को गंवा बैठते हैं ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में।

पैसा कमाने के गलत तरीके

तस्करी करना।

वैसे तो तस्करी करना कोई नया काम नहीं है यह हजारों साल पहले से ही सभी देशों में मौजूद है।
तस्करी करने का अभिप्राय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पहुंच होने से है।

तस्कर देश में प्रतिबंधित सामान को विदेश से लाकर तथा देश से बाहर ले जाकर विदेशी मार्केट में बेचते हैं जिसके एवज इन्हें करोड़ों-अरबों रुपए का मुनाफा होता है।

वैसे देखा जाए तो तस्करी का यह व्यापार देश के सीमावर्ती इलाकों में बहुत तेजी से फल-फूल रहा है। जैसे पाकिस्तान , नेपाल व बंगलादेश से सटे हुए इलाके इत्यादि।

नोट -भारत में तस्कर करने वाले को कड़ी से कड़ी सजा देने का प्रावधान है।

आजकल गांजा, अफीम, हीरोइन इत्यादि की तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है। इसके एवज में सरकार ने बहुत बड़ा एक्शन लिया है। कृपया इन सब चीजों से दूरी बनाकर रखें।

अंगों की तस्करी।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आजकल अंगों की तस्करी की डिमांड बहुत अधिक बढ़ चुकी है। इस पेसे को अपनाकर लोग लाखों रुपए गलत तरीके से कमा रहे हैं।

मादक पदार्थों की तस्करी।

मादक पदार्थों का उत्पादन करना भारत में प्रतिबंधित है। इसलिए तस्कर इन सभी जरूरी सामान को विदेशों से मंगा कर अच्छा खासा मुनाफा कमाते हैं।
उदाहरण के रूप में अफीम गांजा, हीरोइन इत्यादि आए दिन आपको समाचार पत्रों के माध्यम से पकड़े जाने की खबर मिलती होगी।

मादक पदार्थों की खेती।

जी हां, आप सही सोच रहे हैं। मादक पदार्थों की खेती आजकल अपने यहां भी लोग चोरी-छिपे कर रहे हैं। मादक पदार्थ की खेती के लिए १ या २ बिस्सा ही काफी होता है , जिसमें लोग कई लाख रुपये एक सीजन में निकाल लेते हैं।

जुआ खेलना।

paisa kamane ke galat tarike

एक कहावत है जुआ खेलना। मतलब पैसे की बर्बादी आजकल भी लोग जुवे को लेकर उत्साहित रहते हैं और समय-समय पर इस तरह के खेलों में भाग लेते रहते हैं।

खेलने से कोई अमीर तो नहीं बनता लेकिन घर की पूजी भी गवां देता ह। आजकल बहुत सी कंपनियां ऑनलाइन गैंबलिंग चेक करने का ऑप्शन देती हैं, लेकिन आप हमसे दूर रहे।

एसएमएस जॉब

एसएमएस जॉब के नाम पर आजकल लोगों से अच्छे खासे पैसे ऐठ लिए जाते हैं। आपने ढेर सारे प्रचार देखे होंगे चाहे न्यूज़पेपर में या कहीं भी जहां आपको घर बैठे प्रतिदिन 500 से 1000 कमाने का वादा किया जाता है।

उसके बाद आप से तुरंत ही पांच से 10000 रजिस्ट्रेशन के लिए मांग लिए जाते हैं जैसे कि आप रजिस्ट्रेशन फीस जमा करते हैं, उनकी मोबाइल ऑफ हो जाती है।

याद रखें ऐसी कोई कंपनी नहीं है जो कि आपको एसएमएस सेंड करने की हजारों रुपए देगी। अगर है भी तो वह रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं लेगी। इस चीज को आप कभी भी न भूलियेगा।


एंड्राइड एप्लीकेशन डाउनलोड करवा कर पैसे कमाना।

आज सभी व्यक्ति स्मार्टफोन का प्रयोग करते हैं। जहां पर कंपनियों के प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार किया जाता है। आप ऐसे android.app को खुद डाउनलोड करके और दूसरों से डाउनलोड करवा कर कुछ पैसा तो कमा लेते हैं। लेकिन यह पैसा बहुत कम आपकी मेहनत के अनुसार न के बराबर होता है और आपके बहुमूल्य समय की बर्बादी होती है तो आप ऐसे किसी प्रकार के एप्लीकेशन डाउनलोड से बच के रहिए और लोगों के लिए यह सलाह दीजिए कि आप इन सभी के चक्कर में न पड़ें।

ऑनलाइन सर्वे!

ऑनलाइन सर्वे के बारे में आपने जरूर सुना होगा। इसमें कंपनी आपको एक सर्वे पूरा करने के लिए टास्क देती है और सर्वे पूरा हो जाने के बाद आपको प्रति सर्वे कुछ डालर जैसे 1 से लेकर $10 तक देने का वादा करती है।

कुछ कंपनियां तो अपने आप को गूगल का पार्टनर तक बता देती हैं तो आप ऐसे ऑनलाइन सर्वे कंपनियों से या एडवर्टाइजमेंट कंपनियों से दूर रखें अपने आप को।

यह कंपनियां पूरी तरह से फ्रॉड है जो आप के डाटा को भी चुरा लेती है।

फेक रिव्यु पैसे कमाने का गलत तरीका।

जी हां, ठीक रिव्यु से भी पैसा कमाया जा सकता है लेकिन यह गलत है।

आजकल मार्केट में ढेर सारी ऑनलाइन कंपनियां है जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजॉन इत्यादि यह सभी आपको फेक रिव्यु लिखने के पैसे देती है। यह बात पूरी तरह से सत्य है।

कंपनियां क्यों देती है फेक रिव्यु के पैसे जाने पूरा सच।

दरअसल हम जब भी कोई सामान ऑनलाइन खरीदते हैं तो सबसे पहले रिव्यू को पढ़ते हैं जहां पर उस प्रोडक्ट के बारे में कुछ अच्छी और बुरी बातें लिखी हुई होती है। यहां पर फेक रिव्यु जो कि हमारे लिए इस प्रोडक्ट को खरीदने में सहायता प्रदान करते हैं, जिससे प्रोडक्ट खराब होने के बावजूद भी हम उसे खरीद कर लेते हैं। इसी कारण से कंपनियां भी रिव्यु लिखने वालों को पैसे देती हैं।

लिंक शेयर करना।

ऑनलाइन कार्य करते वक्त कभी-कभी आपको एडवर्टाइजमेंट दिखाई पड़ जाता है कि इसे आप शेयर करें और जीते एक एप्पल मोबाइल फोन।


या कोई अन्य सामान वास्तव में यह एक लिंक होता है जो कि फेक कंपनियों के द्वारा अपने कंपनी या वेबसाइट के प्रचार के लिए आपके पास आ जाता है और जैसे ही आप उसको शेयर करने लगते हैं। आपको मिलता कुछ नहीं है। आपकी रिपीटेशन भी खराब हो जाती है और उन कंपनियों का नाम भी हो जाता है।

आप ऐसे लिंक शेयर से बचें।
वास्तव में लिंक शेयर प्रचार कराने का एक तरीका है।

लॉटरी स्कैम,पैसा कमाने की एक गलत तरीके

आपने वास्तव में कभी किसी लॉटरी में भाग नहीं लिया होता है लेकिन फिर भी आपको ऑनलाइन या कॉल के माध्यम से यह सूचना दी जाती है कि आप की लाइट लॉटरी निकली हुई है जिसके तहत आप अपने लाखों रुपए जीत लिए हैं।

यहां पर आपसे प्रोसेसिंग के रूप में ५ से 10000 रु पहले मांगे जाते हैं और बाद में उनका मोबाइल स्विच ऑफ हो जाता है और आप उनसे संपर्क नहीं कर सकते।

लॉटरी का पैसा तो छोड़िए आप अपना पैसा भी वहां गंवा बैठते हैं तो आप ऐसे धोखाधड़ी से बच कर रहे ।

पायरेटेड सामान बेचना!

पायरेटेड सामान भेजना भी एक तरीके का गलत काम है।

लेकिन फिर भी बहुत से लोग आजकल ऑनलाइन पायरेटेड मटेरियल को सेल कर रहे हैं जो कानूनी तरीके से तर्कसंगत नहीं है।
पायरेटेड मटेरियल जैसे ही बुक मूवीस सीडी को डाउनलोड करना तथा उन्हें बेचना एक अपराध है।

ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट!

इंटरनेट पर आजकल आप को कम पैसे में अत्यधिक रिटर्न का दावा करती हुई ढेर सारी कंपनियां दिख जाएंगी।

आप जब इन कंपनियों से जुड़ जाते हैं तो आपको यह कंपनियां और लोगों को जोड़ने के साथ बोनस देने का वादा करती है जिससे आप इनके बहकावे में आ जाते हैं और अपना तो अपना दूसरों का पैसा भी गंवा बैठते हैं।

इस प्रकार से हम तो डूबे सनम तुमको भी ले डूबेंगे वाली कहावत सत्य हो जाती है तो आप इन कंपनियों के झांसे में न आये और इन कंपनियों के बारे में अगर कोई भी सूचना मिलती है तो आप संबंधित अथॉरिटी को सुचना दे ।

ब्याज पर पैसे देना।

ब्याज पर पैसे देना एक गैरकानूनी धंधा है।

जिसके तहत ब्याज पर पैसे देकर ५ से 10 % प्रति महीने की दर से वसूली की जाती है जो कि बहुत अधिक है। इसमें जुड़कर दबंग लोग काफी पैसा बना लेते हैं।

वास्तव में ब्याज पर पैसे देना एक गैर कानूनी कार्य है जिसके तहत आप के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा सकती है तो कृपया करके इस प्रकार के धंधे से दूर रहें।

ब्याज के पैसे न लौटाने जाने पर आप उस पर कोई कानूनी कार्यवाही नहीं कर सकते बल्कि आप ही फस जाएंगे।

कुछ सवाल और जवाब!

जल्दी पैसे कमाने का क्या तरीका है?

आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं जल्दी पैसे कमाने का कोई अच्छा तरीका नहीं है। जल्दी पैसा कामना है तो गैरकानूनी कार्य करना पड़ेगा जिसे आप को नहीं करना चाहिए ।

पैसे कमाने का सरल उपाय।

वैसे तो पैसा कमाने का कोई सरल उपाय नहीं है, लेकिन आप अपने प्रोडक्ट को आ एंड सर्विसेस को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम पर लोगों को जागरुक करके अपना प्रचार प्रसार करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

कम समय में ज्यादा पैसा कैसे कमाए?

कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपको स्मार्ट वर्क करना होगा जैसे कि ऑनलाइन।

जैसे – फाइवर जैसी वेबसाइट पर अपनी छोटी से छोटी सर्विस आप आसानी से बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

तेजी से पैसा कैसे कमाए?

तेजी से पैसा कमाने के लिए आपके पास अच्छी खासी पूजी होनी चाहिए।
पैसा पैसे को खींचता है। चिंता करना बंद कर दे सपने देखें और कल्पना शक्ति को मजबूत करें। जिसके द्वारा आप अधिक से अधिक धन कम समय में कमा सकते हैं।

निष्कर्ष।

ज्यादा पैसे कमाना हर किसी की चाहत होती है, लेकिन अब तक आप जान चुके होंगे कि ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में आप गलत रास्तों का चुनाव न करें। आप समझदारी का परिचय दें और अपने और अपने से जुड़े लोगों का पैसा डूबने से बचाए।

आप कड़ी मेहनत और आपके अंदर छुपी स्किल को बाहर लाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।व्यक्ति अपने कर्मों से महान बनता है तो आज ही आप किसी एक व्यापार का चुनाव करें और उसने परिश्रम मेहनत और लगन से काम करें बहुत जल्द ही आप आसमान की बुलंदियों को छू लेंगे।

कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के गलत तरीके के बारे में अपना सुझाव देना न भूले ।

WeeksDaysHoursMinutesSeconds
0
:
1
:
00
:
00
:
00


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *